10 Best Honeymoon Places in India in Low Budget

अगर आप और आपके साथी का हनीमून होने वाला है, और आपको शायद थोड़ा बजट की कमी है, तो चिंता मत कीजिए! भारत में ऐसी कई जगह हैं जो आपको शानदार हनीमून एक्सपीरियंस प्रोवाइड कर सकती हैं, और वो भी आपके बजट के अंदर। आइए, हम आपको कुछ ऐसे हनीमून डेस्टिनेशंस के बारे में बताते हैं, जो आपके लो बजट में भी संभव है , इसलिए हम आपको इस लेख मैं Best Honeymoon Places in India in Low Budget पूरा डिटेल्स मैं आपको बताएंगे।

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

नए दूल्हा दुल्हन के लिए हनीमून का प्लान बनाना एक बहुत ही खास मौका होता है, और सही जगह चुनना इस अवसर को यादगार बनाने के लिए बहुत महत्व पूर्ण  होता है। भारत में, अपने विविध संस्कृति और प्राकृतिक सुन्दरता के कारण, लो-बजट हनीमून करने के लिए बहुत अच्छे विकल्प  यहां पर है कुछ सबसे अच्छे  Best Honeymoon Places in India in Low Budget जो आपके बजट को खाली नहीं करेंगे।

1.Goa.

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

 

गोवा, अपनी साफ-सुथरी बीच के लिए जाना जाता है यहां पर Ghumne ki Jagah और हनीमूनर्स के लिए बहुत पॉपुलर है। यहां पर वाटर स्पोर्ट्स और बीच पार्टीज के अलावा रिलैक्सेशन भी मिलता है। गोवा मै  हनीमूनर्स के लिए सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च के बीच है जब मौसम शांत होता है। हनीमूनर्स अपनी जोड़ी को सोने की धूप की क्रूज या बीच पर कैंडललाइट डिनर का आनंद ले सकते हैं।

गोवा में कपल्स को ठहरने के लिए सबसे अच्छे होटल

१. क्लब रिट्रीट, २. सैन्टाना बीच रिज़ॉर्ट और ३. पैराडाइज़ इन

गोवा में मुख्य आकर्षण स्थान जहा पर कपल्स घूमना पसंद करते है।

विभिन्न समुद्र तट, वॉटरस्पोर्ट्स, बोटिंग, नाइटलाइफ़

कपल्स के लिए गोवा में एक दिन का खर्चा

6,000 रूपये।

2.Jaipur.

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

जयपुर, राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र में, एक रोमांटिक डेस्टिनेशन है। यहां पर रंगीन बाजार और पुराने किले और महल हैं। हनीमूनर्स यहां पर स्थानीय व्यंजन, खरीदारी और Ghumne ki Jagah, पारंपरिक सांस्कृतिक कार्यक्रम को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। जयपुर जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक होता है।.

3.Agra

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

आगरा, उत्तर प्रदेश में, ताजमहल के लिए जाना जाता है। ताजमहल का रोमांटिक व्यू के अलावा, आगरा में एक बहुत ही सुंदर सिटी है। हनीमूनर्स यहां पर किले, महल और बाजार को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आगरा जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक होता है.

4.Shimla

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

शिमला, हिमाचल प्रदेश में, एक रोमांटिक हिल स्टेशन है। यहां पर हनीमूनर्स स्नोफॉल, ट्रेकिंग और खूबसूरत नजारों को एन्जॉय कर सकते हैं। शिमला जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से जून के बीच होता है.

5.Pachmarhi

Best Honeymoon Places in India in Low Budget

पचमढ़ी(Pachmarhi),मध्य प्रदेश में, एक बहुत ही  हिल स्टेशन है जहां पर हनीमूनर्स प्राकृतिक सौंदर्य और वॉटरफॉल्स को एक्सप्लोर कर सकते हैं। पचमढ़ी जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से जून के बीच होता है।

सभी जगह पर हनीमूनर्स को रोमांटिक वाइब्स के अलावा प्राकृतिक सौंदर्य और कई एक्टिविटीज भी मिलते हैं। इस Ghumne ki Jagah पर जाने के लिए हनीमूनर्स को अपने बजट और पसंद के हिसाब से प्लानिंग करनी चाहिए.

ये भी जरूर पढ़े : Best honeymoon places in india

ये भी जरूर पढ़े :Top 5 -Delhi me Ghumne ki Jagah in Hindi

6.Alleppey

अल्लेप्पी, केरल में, एक बहुत ही खूबसूरत Ghumne ki Jagah  है जहां पर बैकवाटर और हाउसबोट की सुविधा है। हनीमूनर्स यहां पर बोटिंग, फिशिंग और ट्रेडिशनल फूड के अलावा कई एक्टिविटीज को एन्जॉय कर सकते हैं। अल्लेप्पी जाने वाले हनीमूनर्स के लिए सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक होता है।

7.Darjeeling

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में, एक Ghumne ki Jagah और रोमांटिक हिल स्टेशन है। यहां पर हनीमूनर्स प्राकृतिक सौंदर्य और एडवेंचर दोनो को एन्जॉय कर सकते हैं। यहां पर चाय के बागान, टॉय ट्रेन की सवारी और सनराइज व्यू के लिए मशहूर है। दार्जिलिंग जाने हनीमूनर्स के लिए  सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक होता है।

Conclusion

इंडिया में हनीमूनर्स के लिए बहुत सारी अच्छी जगह है जहां पर वो अपने रोमांटिक टाइम को एन्जॉय कर सकते हैं। ऊपर दी गई Ghumne ki Jagah में से कुछ लो-बजट हनीमून डेस्टिनेशंस है जहां पर हनीमूनर्स रोमांटिक वाइब्स के अलावा प्राकृतिक सौंदर्य और Best Life Moment भी एन्जॉय कर सकते हैं। Ghumne ki Jagah पर जाने से पहले अपने बजट और पसंद के हिसाब से प्लानिंग करनी चाहिए ।

 

 

 

share this ;

1 thought on “10 Best Honeymoon Places in India in Low Budget”

Leave a Comment